उत्तराखण्ड

साइबर सैल पिथौरागढ़ की तत्परता से ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए व्यक्ति के खाते में धनराशि कराई गई वापस

पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन, परवेज अली के नेतृत्व में जनपद के सभी थाना प्रभारियों/साइबर सैल व फाइनेन्शियल फ्रॉड यूनिट द्वारा साइबर फ्राड से सम्बन्धित मामलों में जागरूकता के साथ- साथ प्राप्त शिकायतों में त्वरित कार्यवाही की जा रही है। जिस क्रम दिनांक- 11.10.2022 को शिकातयकर्ता सुरेन्द्र यादव द्वारा स्वयं के मोबाइल पर एक लिंक आना जिस पर क्लिक करते ही शिकायतकर्ता के एकाउन्ट से 53,999/- की आर्थिक धोखाधड़ी होने सम्बन्धी शिकायत की गई।

पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार, जनपद की साइबर सैल टीम द्वारा उक्त प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करते हुए ऑनलाइन विवरण इत्यादि चैक कर आवश्यक पत्राचार करने के पश्चात शिकायतकर्ता सुरेन्द्र यादव उपरोक्त के खाते में 34999/- रु0 वापस करवाये गए शिकायत कर्ता द्वारा पुलिस के सराहनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद प्रकट किया।

साइबर अपराधी नये-नये तरीको के जाल बिछाकर लोगों की मेहनत की कमाई से अपनी जेब भर रहे हैं। यदि आप गूगल पे, फोन- पे, पेटीएम आदि प्रयोग कर रहे हैं तो सावधान रहें । जब आप डिजिटल माध्यम से लेन-देन करते हैं तो ठगी की सम्भावनाए भी बढ़ जाती हैं। किसी भी अनजान कॉल पर विश्वास करके अपने बैंक एकाउन्ट की निजी जानकारी किसी को भी शेयर न करें, न ही किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करें।

यदि कोई भी व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार होता है तो तत्काल हेल्पलाइन नम्बर- 1930 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं तथा नजदीकी थाना व साइबर सैल पिथौरागढ़ को सूचित करें।

To Top