उत्तराखण्ड

पूर्व विधायक चन्द्रा पंत ने पिथौरागढ़ की विभिन्न समस्याओं को लेकर सीएम धामी से की भेंट

पिथौरागढ़: पूर्व विधायक चन्द्रा पंत ने पिथौरागढ़ की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण को लेकर देहरादून  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट की और उन्हें एक पत्र सौंप कर विभिन्न योजनाओं पर शीघ्र कार्यवाही की मांग रखी है। पन्त ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पिथौरागढ़ में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावानाएं है, पूर्व में भी वह अपने कार्यकाल के दौरान यहां कई योजनाओं पर स्वीकृति लेकर आयी थी, जिन पर लगातार कार्य प्रगति पर है इन योजनाओं के अतिरिक्त नई परियोजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री को अवगत कराया है।

जिससे यहां पर्यटन के साथ-साथ स्थानीय युवाओं को रोजगार मिल सकें। इसके अतिरिक्त नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के कई संपर्क मार्गां की स्वीकृति शासन स्तर पर लंबित है, जिन्हें भी शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने के लिए सीएम धामी से अनुरोध किया है। चन्द्रा प्रकाश पन्त ने बताया कि पिथौरागढ़ एक सीमांत जनपद है ऐसे में यहां उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधायें आम जनमानस को मिल सकें इसके लिए वह लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में पंत ने सीएम से वार्ता कर मेडिकल कॉलेज को शीघ्र शुरू करने की बात भी कहीं है। पन्त ने बताया कि मुख्यमंत्री  ने उन्हें आश्वासन दिया है, कि वह उनकी मांगों पर शीघ्र कार्यवाही करते हुए संबंधित कल निर्देशित कर रहें हैं। जो परियोजनाओं पर पूर्व में स्वीकृति मिली हुई है उन्हें शीघ्र शुरू किया जा रहा है और जो योजनाओं पर कार्य चल रहा है, उस पर भी तेजी से कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश जारी किए गए है।

पूर्व विधायक पन्त ने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में जो भी प्रस्ताव शासन को भेजे है, उन पर अधिकांश पर कार्यवाही आरम्भ हो चुकी है और जो शासन स्तर पर लंबित है उन पर भी वह प्रयास कर रही है कि स्वीकृति मिलने के साथ-साथ काम भी आरम्भ हो। उन्होंने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह लगातार क्षेत्रवासियों की समस्याओं को हल करने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रही है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का क्षेत्रवासियों के प्रति एक विशेष लगाव है, वह सीमांत क्षेत्र के विकास कार्यां को लेकर गंभीर है। जिसके लिए वह मुख्यमंत्री धामी का क्षेत्रवासियों की ओर से अभिनन्दन करती है।

To Top