पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ खाद्य सुरक्षा और डेयरी विभाग के अधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों से शहर में विक्रय के लिए लाया जा रहा दुग्ध की जाँच का चलाया अभियान

पिथौरागढ़ – गुरुवार को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आर. के. शर्मा के नेतृत्व में आगामी त्यौहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग एवं डेयरी विकास विभाग द्वारा जिला मुख्यालय के ग्राम कासनी में प्रातः 6:00 बजे से ग्रामीण क्षेत्र से पिथौरागढ शहर में विक्रय हेतु वाहनों से लाए जा रहे दुग्ध की जाच हेतु सयुंक्त अभियान चलाया, जिसमें खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावट का संदेह होने पर 05 दुग्ध नमूनौ को जाॅच हेतु संगृहीत किया गया।


 डेयरी विकास विभाग द्वारा 39 उपभोक्ताओं को जागरूकता कार्यक्रम के तहत जागरूक भी किया गया व दुग्ध विक्रेताओं एवं उपभोक्ताओं को लेकटोमीटर भी वितरित किये गए जिससे वह खुद भी दुग्ध की जाॅच कर सके. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि उक्त नमूनौ को जाॅच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है और नमूना फेल होने पर संबंधित खाद्य कारोबारियों के विरुद्ध खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत कठोर कानूनी कार्रवाई की जाऐगी और अभियान आगे भी जारी रहेगा।


 अभियान दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी पिथौरागढ विपिन कुमार, विपणन प्रभारी दुग्ध संघ श्रीमती ललिता भट्ट, संतोष चंद, विक्रम चंद, राम सिहं एवं भगवत उपाध्याय उपस्थित थे।

To Top