पिथौरागढ़

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में हुई संपन्न

पिथौरागढ़: जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभन्न विभागों के द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण से जुड़े विभाग लोक निर्माण, पीएमजीएसवाई, बीआरओ आदि के अधिकारियों से जनपद के ब्लैक स्पॉट एवं सड़कों पर पाला प्रभावित स्थलों पर चेतावनी बोर्ड चस्पा किये जाने सबन्धी कायों की जानकारी ली तथा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि चेतावनी बोर्ड चस्पा किए जाने का कार्य 24 घंटे के भीतर अनिवार्य रूप से पूर्ण कर लिया जाए तथा संबंधित कार्यों की फीडबैक रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए।

वहीं जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सड़क मार्गों पर पाला प्रभावित स्थलों पर नियमित रूप से चूने एवं नमक का छिड़काव किया जाए। वहीं जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग एवं पीएमजीएसवाई आदि विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन स्थानों पर क्रैश बैरियर, पैराफिट आदि लगाए जाने हैं उनके प्रस्ताव बनाकर शीघ्र उपलब्ध करायें जाए ताकि इन कार्यों हेतु शासन से आपदा के अंतर्गत धनराशि की मांग की जा सके। जिलाधिकारी ने टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि टैक्सियों में वाहन क्षमता से अधिक यात्रियों को न बैठाया जाए। साथ ही निर्देश दिये कि पिथौरागढ़ नगर में टैक्सियों को इधर-उधर खड़ा न करके पार्किंग स्थल में ही पार्क किया जाए।

 वहीं जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को ओवरलोड वाहनों एवं शराब के नशे में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को आपदा मद के अन्तर्गत एल्कोमीटर(नशे की हालत में होने की जांच सम्बन्धी उपकरण)  क्रय किए जाने के निर्देश दिए ताकि सभी उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को एल्कोमीटर उपलब्ध कराये जा सके।

जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि सभी स्कूल बसों में कैमरे लगे हो ताकि स्कूली बच्चों के साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पाए। बैठक में अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग एबी कांडपाल, सीएमओ एचएस हयांकी, मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, ईई पीएमजीएसवाई नागेंद्र बहादुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

To Top