पिथौरागढ़

एसपी पिथौरागढ़ द्वारा अपराध गोष्ठी / मासिक सम्मेलन का आयोजन कर माह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों का सम्मान

पिथौरागढ़: सोमवार को पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, रेखा यादव द्वारा गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन अपराध गोष्ठी और मासिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी में समस्त थाना, चौकी, और शाखा प्रभारियों ने भाग लिया। पुलिस अधीक्षक महोदया ने माह के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उनसे आगे भी कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करते रहने की अपेक्षा की।

गोष्ठी में प्रमुख बिंदु निम्नलिखित थे:

➡️  व्यक्तिगत एवं विभागीय समस्याओं का समाधान: सभी अधिकारी और कर्मचारियों की व्यक्तिगत व विभागीय समस्याओं की जानकारी लेकर उनका उचित निस्तारण किया गया।

➡️  कानून व्यवस्था पर सख्ती: कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

➡️  कार्यों की समीक्षा: थाना और शाखा प्रभारियों को अपने अधीनस्थ कर्मियों के कार्यों की समीक्षा करने और रिपोर्ट कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए गए।

➡️  मजदूरों का सत्यापन: निर्माणाधीन कार्यस्थलों पर मजदूरों का शत प्रतिशत सत्यापन कराने और बाहरी व्यक्तियों, फेरीवालों, और किरायेदारों का सत्यापन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

➡️  सड़क सुरक्षा: सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए शराब पीकर वाहन चलाने, रैश ड्राइविंग, और ओवरलोडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। हॉट स्पॉट चिन्हित कर चेतावनी बोर्ड लगाने और लोगों को जागरूक करने के लिए भी निर्देश दिए गए।

➡️  लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा: थानावार लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की गई और साक्ष्य के आधार पर उनके निस्तारण के निर्देश दिए गए।

➡️  वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी: वांछित अभियुक्तों की धर पकड़ हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिए गए।

➡️  ड्रग फ्री देवभूमि मिशन: मुख्यमंत्री उत्तराखंड के “ड्रग फ्री देवभूमि मिशन-2025” के तहत मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री पर प्रतिबंध लगाने और तस्करों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

गोष्ठी में क्षेत्राधिकारी पिथौरागढ़, परवेज अली समेत जनपद के सभी थाना और शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।

To Top