पिथौरागढ़

वरिष्ठ पत्रकार भक्त दर्शन पांडे की कविता संग्रह माँ तुम कब सुस्ताती का रविवार को हुआ विमोचन

पिथौरागढ़: वरिष्ठ पत्रकार भक्त दर्शन पांडे की कविता संग्रह माँ तुम कब सुस्ताती का रविवार को समारोह पूर्वक विमोचन हुआ। कार्यक्रम नगरपालिका सभागार में मुख्य अतिथि एलएसएम महाविद्यालय पिथौरागढ़ इतिहास विभाग की प्रवक्ता सरोज वर्मा और हिन्दी विभाग की प्रवक्ता वसुंधरा उपाध्याय की उपस्थिति में हुआ।

 कार्यक्रम में पद्मश्री बसंती देवी, लेखक महेश पुनेठा, चिंतामणि जोशी और पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय वर्धन उप्रेती की उपस्थिति में हुआ। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार प्रेम पुनेठा ने किया। सर्वप्रथम काव्य संग्रह के रचयिता भक्तजन पांडे ने पुस्तक को लिखने का उद्देश्य व पुस्तक की जानकारी दी। वहां पूर्व प्रधानाचार्य पीतांबर असस्थी ने कविता संग्रह को आधुनिक पी़ढ़ी के लिए अच्छा संदेश और ज़िले के लिए नहीं उपलब्धि बतायां। जगदीश कलौनी ने इस पर खुशी जतायी।

दिनेश ओझा ने कविता संग्रह को सकारात्मक बताते हुये साहित्य के कार्य को आगे बढ़ाते रहने के लिये कहा। महाविद्यालय हिंदी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष परमानंद चौबे ने इस सग्रह से समाज को नयी दिशा मिलने की बात कही। कार्यक्रम में केदार दत्त पांडे प्रकाश पुनेठा, पत्रकार कुंडल चौहान, पुष्कर दत्त जोशी, कवि ललित सौर्य, राजेश मोहन उप्रेती, डॉ0 हेम पाण्डेय, डॉ0 आनंदी जोशी, बसंत भट्ट, दिनेश पंत, विप्लव भट्ट, चितांमणी जोशी, विजय वर्धन उप्रेती, वसुंधरा उपाध्याय, सरोज वर्मा, भगवान रावत, महेश पुनेठा, डॉ0 सरस्वती आदि ने विचार रखे। राम सिंह एडवोकेट अजय बोरा, हेमा थलाल, मंजू बाला, चंचल बोरा गजेंद्र बोरा सहित साहित्य और पत्रकारिता जगत से जुड़े लोग मौजूद रहे।

To Top