पिथौरागढ़

बजरंग दल द्वारा हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर प्रसाद व हनुमान चालीसा का वितरण किया गया

पिथौरागढ़: गुरुवार को बजरंग दल के पदाधिकारियों द्वारा हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने के पश्चात् भाजपा नेता भूपेश पंत से मुलाकात कर राम दरबार भेंट किया गया व मंदिर के पुजारी ललित मोहन पाण्डेय को सम्मानित कर कार्यक्रम का शुभारंभ कर, बाजार में प्रसाद व हनुमान चालीसा पुस्तक का वितरण किया गया।

बजरंग दल के पदाधिकारियों द्वारा हनुमान जन्मोत्सव पर सर्वप्रथम हनुमान मंदिर में हनुमान जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पूजा अर्चना की, साथ ही मंदिर के पुजारी जी को भगवा गमछा उड़ाकर सम्मानित किया गया, वह उसके पश्चातय भूपेश पंत से मुलाकात कर उन्हें राम दरबार व प्रसाद भेंट कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उसके पश्चात नगरपालिका, सिमलगैर, गांधी चौक, धर्मशाला, नया बाजार, सिल्थाम समेत विण व मूनाकोट विकास खण्ड में भी प्रसाद व हनुमान चालीसा पुस्तक का वितरण किया गया।

प्रदेश सुरक्षा प्रमुख सोनू पाण्ड़ेय ने कहा कि आज सम्पूर्ण प्रदेश भर में बजरंग दल द्वारा हनुमान जन्मोत्सव को भव्य रूप से मनाया जा रहा है। कहा कि हिन्दू धर्म में हनुमान जन्मोत्सव का बहुत महत्व माना गया है। हनुमान जी का नाम हिन्दू धर्म के प्रमुख भगवानों में गिना जाता है। पुराणों के अनुसार प्रभु हनुमान शिव जी के ११ वें अवतार हैं। भारत देश के अलावा अन्य देशों में भी इस पर्व को बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है।

जिला संयोजक पवन नाथ ने कहा कि बजरंग दल द्वारा नगर के साथ ही विण, मूनाकोट, गंगोलीहाट प्रखंड में भी हनुमान जन्मोत्सव को भव्य रूप से मनाया गया।

To Top