पिथौरागढ़

आर्मी में नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से लाखों रूपयों की ठगी करने वाले को पिथौरागढ़ पुलिस ने आगरा से धर दबोचा तथा एक अभियुक्त को उद्यमसिंह नगर में कराया नोटिस तामील

पिथौरागढ़: पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 12.07.2023 को भट्टी गांव थल निवासी एक व्यक्ति ने थाना थल में तहरीर दी थी कि कुलदीप सिंह द्वारा उनसे आर्मी में नौकरी लगाने के नाम पर 6 लाख रूपयों की धोखाधड़ी की है तथा दिनांक 17.07.2023 को हाटथर्प डीडीहाट निवासी एक व्यक्ति ने भी कुलदीप सिंह के विरूद्ध तहरीर दी थी कि उनसे आर्मी में नौकरी लगाने के नाम पर 4 लाख रूपयों की धोखाधड़ी की है।

उक्त तहरीरों के आधार पर क्रमशः थाना थल व कोतवाली डीडीहाट में धारा 420 IPC के तहत पृथक-पृथक अभियोग पंजीकृत किये गये। पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ नरेन्द्र पन्त के पर्यवेक्षण में उक्त अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गयी । थानाध्यक्ष थल योगेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा दिनांक 03.04.2023 को अभियुक्त कुलदीप सिंह पुत्र राधा कृष्ण निवासी भदरौली थाना पीनाहट, आगरा उत्तर प्रदेश को साईबर सैल की मदद से आगरा से गिरफ्तार किया गया। जिसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

इसी क्रम में विदेश में नौकरी लगाने का झांसा देकर 1,20,000/- रूपये की धोखाधड़ी करने वाले अभियुक्त देवेन्द्र चन्द्र पुत्र शाही चन्द्र निवासी बनकटिया पो0 बिचुवा जिला उद्यमसिंहनगर को थाना बेरीनाग में धारा 420 IPC के तहत पंजीकृत मुकदमे में विवेचक उ0नि0  हरीश पुरी द्वारा अभियुक्त के घर पर धारा 41क CRPC का नोटिस तामील कराया गया तथा समय से न्यायालय  के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी गयी । 

पुलिस टीम- थानाध्यक्ष थल योगेश कुमार, हे0 कास्टेबल  भूपेन्द्र रावत – एसओजी, हे0 कास्टेबल शंकर देवड़ी, हे0 कास्टेबल राजेश कुमार तथा प्रभारी निरीक्षक साईबर सैल मोहन चन्द्र पाण्डे, उ0नि0 मनोज पाण्डे मय साईबर सैल टीम शामिल रही।

To Top