पिथौरागढ़

आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी करने वाले पूर्व फौजी को पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार

पिथौरागढ़– आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी करने वाले पूर्व फौजी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 31 अक्टूबर 2023 को वादी हिमांशु कुमार निवासी- ग्राम ग्वेता, ख्वांतड़ी थाना कनालीछीना जिला पिथौरागढ़ द्वारा पुलिस कार्यालय पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई थी कि धारचूला के बजानी निवासी पूर्व सैनिक देवेन्द्र कुमार ने उसे नौकरी का प्रलोभन देते हुए फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र देकर कुल- 5,50,000/- (पांच लाख पचास हजार) रुपयों की धोखाधड़ी की गई है। उसके एक अन्य साथी के साथ भी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी की गई है।

तहरीर के आधार पर पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, आरोपी देवेन्द्र कुमार के विरुद्ध थाना कनालीछीना में धारा- 420/504/506 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना अपर एसआई जगत सिंह रौंकली कर रहे हैं।

आरोपी देवेन्द्र कुमार द्वारा जनपद के अन्य लोगों से भी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी की गई है। इस संबंध में उसके विरुद्ध थाना कनालीछीना सहित कोतवाली पिथौरागढ़, थाना जाजरदेवल एवं थाना बलुवाकोट में भी अभियोग पंजीकृत हैं।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। जिस पर पुलिस टीम द्वारा साइबर सैल व फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट की मदद से गहन पतारसी- सुरागरसी करते हुए बैंक लेन-देन आदि विवरण चैक करने के पश्चात मुकदमे में नामजद अभियुक्त देवेन्द्र कुमार उपरोक्त को धारचूला से गिरफ्तार किया गया।

विवेचना के दौरान धारा- 467/468/471 भा0द0वि0 की बढ़ोत्तरी की गई है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।ऐसे करता था ठगी:आरोपी अपने साथ वालों को भरोसे में लेकर उनके रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर आर्मी की मुहर लगी हुई फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र देकर लाखों रुपयों की ठगी करता था

To Top