पिथौरागढ़

शराब के नशे में 112 पर झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले व्यक्ति का कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने किया 10 हजार का चालान

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 20.01.2023 की रात्रि में सुनील कुमार पुत्र नवीन राम निवासी कृष्णापुरी, पिथौरागढ़ द्वारा पुलिस हेल्पलाइन नम्बर- 112 पर कॉल कर बताया कि कृष्णापुरी पैट्रोल पम्प के पास कुछ लोगों द्वारा उसके साथ मारपीट की जा रही है । उक्त सूचना पर 112 कर्मी त्वरित बताये गये लोकेशन पर गये तो उक्त व्यक्ति शराब के नशे में प्रतीत हो रहा था, आस पास के लोगों से जानकारी ली गयी तो इस प्रकार का कोई भी प्रकरण होना ज्ञात नही हुआ । शिकायतकर्ता नवीन राम उपरोक्त द्वारा बताया कि उसने शराब के नशे में गलती से 112 में कॉल कर दी थी।

शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस को गुमराह करने हेतु कॉल की गई थी, जिस पर उ0नि0 शंकर सिंह द्वारा उपरोक्त व्यक्ति का 83 पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत 10000/- रु0 का चालान कर चालानी रिपोर्ट माननीय न्यायालय प्रेषित की गयी तथा भविष्य में इस तरह का कृत्य न करने की सख्त हिदायत दी गई। पुलिस द्वारा आम जनमानस की त्वरित सहायता हेतु हेल्पलाइन नम्बर- 112 जारी किया गया है, जिसमें आने वाली प्रत्येक कॉल पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की जाती है। सभी जनसामान्य से अपील है कि हेल्प लाइन नम्बरों का गलत उपयोग न करें । फर्जी कॉल करने वालों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है । ऐसे लोगों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

To Top