पिथौरागढ़

आगामी त्योहारों के दृष्टिगत, पिथौरागढ़ शहर में अवरोध रहित सुगम यातायात व्यवस्था हेतु, टैक्सी पदाधिकारियों के साथ की गयी गोष्ठी तथा चैकिंग अभियान चलाकर की जा रही कार्यवाही

पिथौरागढ़ पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसारपुलिस उपमहानिरीक्षक, कुमायूँ परिक्षेत्र नैनीताल, द्वारा परिक्षेत्र के समस्त जनपदों को अवरोध रहित सुगम यातायात व्यवस्था हेतु पूर्ण प्रयास किये जाने के निर्देश दिये गये हैं, जिस क्रम में दिनांक 14.10.2021 को पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, क्षेत्राधिकारी पिथौरागढ़ अनिल सिंह मनराल की अध्यक्षता में टैक्सी पदाधिकारियों,व्यापार मण्डल पदाधिकारियों आदि के साथ आगामी त्योहारों दशहरा, बारावफात, महर्षि बाल्मीकि जयन्ती के दृष्टिगत शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु गोष्ठी का आयोजन किया गया। 


टैक्सी पदाधिकारियों/ वाहन स्वामियों को निर्देशित किया गया कि वाहनों की पार्किंग निश्चित स्थानों पर ही करेंगे । शहर के मुख्य बाजार, सिमलगैर, सिल्थाम से गांधी चौक आदि में वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है । इसके साथ ही केमू स्टेशन से नया बाजार, धर्मशाला लाईन की तरफ पार्क किये गये वाहनों हटवाकर निश्चित स्थानों पर पार्किंग करने तथा दुकानों के बाहर किए गए अतिक्रमण को हटाने हेतु बताया गया । आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत दिनांक 15.10.2021 से 20.10.2021 तक शहर में “वन वे ट्रैफिक” का समय प्रातः 09.00 बजे से रात्रि 09.00 बजे तक किया गया है, मालवाहक वाहन माल की अनलोडिंग रात्रि 09.00 बजे से प्रातः 09.00 बजे तक कर सकेंगे ताकि आम जनता को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।


 क्षेत्राधिकारी पिथौरागढ़ के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर ट्रैफिक व्यवस्था, नशे की रोकथाम, अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाया गया। इसी क्रम में प्रभारी यातायात, श्री प्रताप सिंह नेगी के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा नो पार्किंग पर खड़े 40 वाहनों पर चस्पा चालान की कार्यवाही की गयी। यातायात पुलिस द्वारा आमजनमानस को नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा न करने तथा यातायात व्यवस्था अवरोध रहित बनाए रखने हेतु पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई।

To Top