पिथौरागढ़

राशन डीलरों की हड़ताल से गरीबों के खाद्यान्न पर संकट,गल्ला विक्रेता मांग रहे मानदेय

पिथौरागढ़: सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। विक्रेताओं ने शासन-प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सालों से वे विभिन्न मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन हर बार उन्हें झूठा आश्वासन मिलता है।

गुरुवार को नगर के टकाना स्थित कलक्ट्रेट में ऑल इंडिया प्राइस शॉप डीलर्स फैडरेशन के जिलाध्यक्ष मनोज पाण्डेय के नेतृत्व में सस्ता गल्ला विक्रेता एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने सरकार के विरोध में जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि लम्बे समय से ढुलान भाड़ों का भुगतान करने, अन्य राज्यों की तरह विक्रेताओं को प्रतिमाह मानदेय को लेकर आवाज उठा रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी अनदेखी कर कोई कदम नहीं उठा रही है। ऑल इंडिया प्राइस शॉप डीलर्स फैडरेशन की जिला शाखा ने अपने प्रदेश अध्यक्ष की हड़ताल वापसी की घोषणा का विरोध जताया है। विक्रेताओं का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष ने बगैर शासन-प्रशासन से वार्ता और सभी जिलों के जिलाध्यक्षों को विश्वास में लिए बिना हड़ताल वापसी की घोषणा की है। कहा सीमांत के विक्रेता इसका विरोध करते हैं और हड़ताल पूर्व की तरह जारी रहेगी।

प्रर्दशन में कैलाश चंद्र जोशी, ललित सिंह महर, मनोज पाण्डेय, महिमन भट्ट, विजय कापड़ी, भावनी अग्रवाल, हरिप्रिया पाण्डेय, भागीरथी बिष्ट, सुनीता बिष्ट, नरेंद्र वल्दिया, माया कल्पासी, राधिका देवी, ललित मोहन दिगारी, शिव लाल आदि मौजूद रहे।

To Top