पिथौरागढ़

जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने बुधवार को जिला कार्यालय सभागार में आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन कार्यो की समीक्षा बैठक

पिथौरागढ़ – जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने बुधवार को जिला कार्यालय सभागार में आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन कार्यो की समीक्षा बैठक लेते हुए विस्थापन कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। 


जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के आपदा प्रभावित 44 गांवों के 321 परिवारों को पूर्व में धनराशि आवंटित की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कुछ स्थानों पर प्रभावित परिवार विस्थापित नहीं हुए है। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रभावित परिवारों का मानसून से पूर्व सुरक्षित स्थानों पर आवास निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराया जाए। 


कहा कि संबधित क्षेत्र के पटवारी विस्थापन कार्यो की नियमित मानिटरिंग करते हुए इसकी प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध करें। जिन आवासों का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है उनको शीघ्र आरंभ कराते हुए निर्धारित अवधि में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। 


तहसील धारचूला के अन्तर्गत 12 गांव-तोकों के प्रभावित 131 परिवार, बंगापानी के 8 गांव-तोकों के 36, मुन्स्यारी के 9 गांव-तोकों के 134, तेजम के 4 गांव-तोकों के 12, डीडीहाट के 2 गांव-तोकों के 4 तथा कनालीछीना तहसील के एक गांव के 4 परिवारों का विस्थापन होना है। इन सभी 321 परिवारों के विस्थापन के लिए जिला प्रशासन ने 6 करोड़, 65 लाख, 50 हजार की धनराशि आवंटित की जा चुकी है।


विस्थापन कार्यो की समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान, एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला, एसडीएम भगत सिंह फोनिया, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

To Top