पिथौरागढ़

पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ द्वारा थाना झूलाघाट का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण कर, अधीनस्थ कर्मियों को दिए आवश्यक दिशा- निर्देश

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ महेश चन्द्र जोशी द्वारा आज दिनाँक- 22.02.2023 को थाना झूलाघाट का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान, प्रभारी निरीक्षक झूलाघाट, प्रकाश चन्द्र जोशी सहित थाने में नियुक्त अन्य अधिकारी/ कर्मचारी गण उपस्थित रहे। पुलिस उपाधीक्षक द्वारा थाने के मालखाना, थाना कार्यालय, आर्म्स-एम्युनेशन, आपदा उपकरणों, अभिलेखों, सी.सी.टी.एन.एस., थाना भोजनालय, कर्मचारी बैरक, थाना परिसर इत्यादि का निरीक्षण किया गया। 

थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटिरों के सम्बन्ध में जानकारी भी ली गई। निरीक्षण के दौरान थाना परिसर की साफ –सफाई के साथ-साथ थाना भोजनालय, बैरक, इत्यादि की नियमित रुप से साफ-सफाई किये जाने के निर्देश दिये गए । वर्तमान में राजस्व क्षेत्र से पुलिस क्षेत्र में सम्मिलित गाँवों में नियमित रुप से भ्रमण कर ग्राम प्रधानों व ग्राम प्रहरियों के साथ गोष्ठी आयोजित कर उनकी समस्याओं को जानने तथा उनका उचित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। 

थाने में नियुक्त समस्त अधि0 / कर्म0 गणों का सम्मेलन लिया गया तथा सभी अधिकारी/ कर्मचारीगणों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की गयी। पुलिस कर्मियों से थानों में शास्त्रों की हैण्डलिंग करवाकर उनके साफ सफाई के तरीकों तथा हिस्से पुर्जों को खोलने / जोड़ने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। सभी कर्मचारियों को आपदा उपरकरणों के बारे में जानकारी रखने तथा किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने हेतु तैयारी की स्थिति में रहने हेतु निर्देशित किया गया। इसके उपरान्त स्थानीय गणमान्य  व्यक्तियों के साथ गोष्ठी कर क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए उनका उचित समाधान किए जाने का आश्वासन दिया गया।

To Top