पिथौरागढ़

चौकी घाट पुलिस ने 4.07  ग्राम स्मैक के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार

पिथौरागढ़: वर्ष-2025 तक नशा मुक्त देवभूमि के मिशन को साकार करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, रेखा यादव के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा चरस, स्मैक व अन्य अवैध मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री करने वालों के विरुद्ध लगातार कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। जिस क्रम में दिनांक- 07.09.2024 को क्षेत्राधिकारी पिथौरागढ़, परवेज अली के पर्यवेक्षण उ0नि0 जितेन्द्र सोराड़ी, चौकी प्रभारी घाट मय टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ हेतु घाट बैरियर पर की जा रही सघन चैकिंग के दौरान हल्द्वानी की तरफ से आ रहे एक मैक्स वाहन को रोककर चैक किया गया, जिसमें वाहन के अगली सीट पर बैठे एक व्यक्ति के संदिग्ध प्रतीत होने पर उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक सिगरेट की डिब्बी के अन्दर स्मैक बरामद हुई।

अभियुक्त से उक्त बरामद स्मैक के बारे में जानकारी की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि वह उक्त स्मैक को हल्द्वानी से खरीदकर लाया है। बरामद स्मैक को इलेक्ट्रॉनिक तराजू पर तोलने पर उसका वजन कुल 4.07 ग्राम होना पाया गया। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को स्मैक सहित गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा- 8/21 एन.डी.पी.एस. एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। बरामद स्मैक की कीमत लगभग 1,22,000/- रु0 आंकी गई है।

अभियुक्त से नशे के सौदागरों के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। पुलिस टीम में उ0नि0 जितेन्द्र सोराड़ी, चौकी प्रभारी घाट, हेड का0 सूर्य प्रकाश, हेड का0 संजू राम, का0 उमेश चन्द्र सती शामिल रहे।

To Top