पिथौरागढ़

बड़ी खबर: पिथौरागढ़ होकरा मंदिर जाते समय तल्ला जोहार के पास अल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 2 की मौत

पिथौरागढ : बागेश्वर और पिथौरागढ के बॉर्डर क्षेत्र से होकरा मन्दिर जाते समय तल्ला जोहार के पास अल्टो कार खाई में गिरी, हादसे में अल्टो कार में सवार दोनों दम्पतियों कि मौत हो गयी है, पिथौरागढ कि तेजम तहसील क्षेत्र का मामला है, होकर मन्दिर जाते समय एक सप्ताह के भीतर दूसरी घटना सामने आयी हैं, 06 दिन पहले एक बुलेरो गाड़ी में सवार सभी 10 लोगों कि मौत होकरा मन्दिर जाते समय हुयी थी,

जिलाधिकारी रीना जोशी ने एक आदेश जारी कर कहा जनपद पिथौरागढ़ अन्तर्गत दिनांक 22.06.2023 व दिनांक 27.06.2023 को मसूरीकाण्डा – होकरा – नामिक मोटर मार्ग पर सड़क दुर्घटना में क्रमशः 10 व 02 व्यक्तियों की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गयी है। उक्त मोटर मार्ग वर्तमान समय में निर्माणाधीन होने एवं मानसूनकाल के दृष्टिगत आम जनमानस के आवागमन करने हेतु अत्यधिक जोखिम भरा है।

उक्त मोटर मार्ग को जन सुरक्षा के दृष्टिगत मानसून अवधि में सड़क निर्माणदायी संस्था के कर्मचारियों / आवश्यकीय सरकारी वाहनों को छोड़कर अन्य समस्त वाहनों के आवागमन हेतु पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित किया जा रहा है। पुलिस विभाग/कार्यदायी संस्था द्वारा संयुक्त रूप से उक्त मोटर मार्ग के स्थान मसूरीकाण्डा में वैरियर लगाकर आम जनमानस तक सूचना प्रसारित की जायेगी।

उक्त कार्य में किसी प्रकार की अवहेलना किये जाने पर तत्सम्बन्धितों के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के अधीन अग्रेत्तर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

To Top