पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ पहुंचे आप प्रभारी का भव्य स्वागत


आज आम आदमी पार्टी की विजय शंखनाद यात्रा का पिथौरागढ में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। आप प्रभारी दिनेश मोहनिया के नेतृत्व में विजय संकल्प यात्रा का पिथौरागढ़ शहर में पहुंचने पर  ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत हुआ। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने विशाल रैली निकाली और एक जन सभा का आयोजन किया। आप की विजय संकल्प यात्रा का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने किया सोरगढ रामलीला मैदान से पार्टी कार्यकर्ताओं ने नगर के मुख्य मार्गों पर नारेबाजी के साथ रैली निकाली रैली में पिथौरागढ के साथ ही डीडीहाट और धारचूला के पार्टी प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसके बाद धारचूला रोड धनौडा में एक होटल में आयोजित सभा में प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद से यहां की सत्ता पर काबिज नेताओं ने आम आदमी को तमाम तरह की मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ा है।

शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत, यातायात जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की कमी के कारण राज्य के पर्वतीय क्षेत्र पलायन का शिकार हो गए हैं। रोजगार के नाम पर पिछली सरकारें एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर अपने कर्तव्य से मुंह मोड़ रहे हैं, दोनों ही दलों ने उत्तराखंड में केवल अपने कुछ चहेतों का भला किया है। उन्होंने बीजेपी कांग्रेस दोनों सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा पिछले 21 सालों से दोनों ही पार्टियां प्रदेश की जनता के साथ छलावा कर रही। आज भी प्रदेश के हालत बेहद दयनीय है। युवा रोजगार और बेहतर शिक्षा के लिए पलायन कर रहा बाकी स्वास्थ्य के हालात सबके सामने हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी को भी  मंत्रियों की तरह पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, यातायात निशुल्क उपलब्ध कराना आम आदमी पार्टी का लक्ष्य है और अपनी स्थापना के नौवें वर्ष में प्रवेश करने पर पार्टी अपने इस संकल्प को और अधिक मजबूती के साथ पूरा करने का वचन आम नागरिकों को देती है. इस दौरान  पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कुसौली स्थित मां कामाख्या मंदिर और श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर घंटाकरण में केजरीवाल की मुफ्त तीर्थयात्रा योजना के तहत पचास लोगों को मुफ्त टिकट भी वितरित किए। 

आप की इस सभा में आप जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश पुनेड़ा, पिथौरागढ के संगठन मंत्री गिरीश जोशी, डीडीहाट के संगठन मंत्री दीवान सिंह मेहता, धारचूला के संगठन मंत्री गोविंद आर्या,  नारायण सोराडी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोविंद सिंह बिष्ट, महादेव भट्ट आदि ने संबोधित किया. सभा के दौरान पूर्व विधायक प्रत्याशी डाक्टर ललित भट्ट, दीपा उप्रेती, मीनाक्षी राठौर सहित कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

To Top