पिथौरागढ़

मर्चेन्ट नेवी में नौकरी हेतु दस्तावेज तैयार करने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में 10 हजार के ईनामी अभियुक्त को बहराइच से किया गिरफ्तार

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 13.12.2022 को कोतवाली पिथौरागढ़ में पाण्डे गांव निवासी एक व्यक्ति ने सूचना दी कि राहुल सिंह ने उनसे मर्चेन्ट नेवी में नौकरी हेतु आवश्यक दस्तावेज तैयार करने के नाम पर कुल 1,20,000/- रूपये की धोखाधड़ी की है। जिस आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 420 IPC के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन परवेज अली के पर्यवेक्षण में उक्त अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गयी । पुलिस टीम द्वारा दिनांक 16.05.2023 को अभियुक्त राहुल सिंह पुत्र सुनील सिंह निवासी ग्राम सिंगरौ, थाना रानीपुर जिला बहराइच को बहराइच से गिरफ्तार किया गया । पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उक्त अभियुक्त पर 10 हजार का ईनाम भी घोषित किया गया था। 

अभियुक्त द्वारा अन्य लोगों से भी धोखाधड़ी की गयी है जिसमें एक अन्य व्यक्ति द्वारा भी 250000/- रूपये की धोखाधड़ी किये जाने के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी है । अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस टीम में उ0नि0 बसन्त पन्त,हे0 का0 जरनैल सिंह, का0 जितेन्द्र कुमार शामिल रहे। साईबर/ सर्विलांस टीम में उ0नि0 हेम तिवारी- प्रभारी एसओजी/ सर्विलांस,उ0नि0 मनोज पाण्डेय- प्रभारी साईबर सैल,हे0 का0 हेम चन्द्र सिंह,का0 विपिन ओली, का0 मनोज कुमार,का0 कमल तुलेरा शामिल रहे।

To Top