धारचूला

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ के तहसील धारचूला के छारछूम में किया भारत नेपाल के बीच मोटर पुल का शिलान्यास

पिथौरागढ़: प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को भारत और नेपाल के बीच मोटर पुल का शिलान्यास किया। पुल का निर्माण भारत करा रहा है। लगभग 33 करोड़ की लागत से 110 मीटर स्पान डबल लेन मोटर पुल वाले इस पुल का निर्माण एक वर्ष के भीतर हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने पुल का शिलान्यास करते हुए कहा कि यह उनके लिए गौरव की बात है कि जिस नदी के किनारे वे पले बड़े आज उसी नदी पर वह पुल का शुभारंभ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस पुल के बन जाने से भारत और नेपाल के बीच रोटी बेटी के सम्बन्धों को और ज्यादा मजबूती मिलेगी । उन्होंने ये भी बताया कि टनकपुर से इधर कोई भी मोटर पुल नहीं है इस पुल के बन जाने से सभी तरह के वाहन एक दूसरे देश में प्रवेश कर पाएंगे। व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी उन्होंने कहा कि पुल का निर्माण एक वर्ष के भीतर पूरा करा लिया जाएगा पुल की गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता नहीं होगा।

 इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्रों में सड़क संचार की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी धारचूला के ब्लॉक प्रमुख धन सिंह धामी नगर पालिका अध्यक्ष राजेश्वरी देवी जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह भाजपा नेता महेंद्र बुदियाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

To Top